कारगिल विजय दिवस पर देश के अमर बलिदानियों को किया याद



अंशुल शर्मा।घुमारवीं

स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं में महाविद्यालय की एनसीसी आर्मी विंग यूनिट 4 एचपी (आई) कंपनी, हमीरपुर  इकाई द्वारा प्राचार्य राम कृष्ण की अध्यक्षता में कारगिल विजय दिवस के अवसर विशेष कार्यक्रम का आयोजन गया। इस कार्यक्रम में लगभग 100 विद्यार्थियों ने भाग लिया इस अवसर पर रिटायर्ड कर्नल जयदीप शर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत दी। इस कार्यक्रम का उदेश्य कारगिल युद्ध में भारतीय जवानों के शौर्य और बलिदान को याद करना था।


अपने संबोधन में मुख़्यतिथि ने कहा की कारगिल युद्ध, हमारी सशक्त व समर्पित सशस्त्र बलों की अदम्य भावना और अपरिवर्तनीय जोश का प्रतीक है, जो हमारे देश की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा के लिए अपने जीवन की आहुति देने वाले वीर सैनिकों के बलिदान की स्मृति में विशेष स्थान रखता है।

यह दिन हमारे वीर शहीदों को समर्पित है जिन्होंने हमारे देश की रक्षा के लिए अपना जीवन न्योछावर कर दिया। कार्यक्रम में महाविद्यालय की सभी समितियों के समन्वयक डॉ. सुरेश शर्मा ने मुख़्यतिथि कर्नल शर्मा का स्वागत किया तथा उनका परिचय सभा के सामने रखा। प्राचार्य प्रो.राम कृष्ण ने अपने सम्बोधन में भारतीय सेना के वीर जवानों को नमन करते हुए कहा की युवाओं को देश प्रेम से जुड़े कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए तथा राष्ट्र की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए।


कार्यक्रम के दौरान एलसीपीएल पायल तथा कैडेट रोहित ने कारगिल दिवस पर भाषण प्रस्तुत किये। एलसीपीएल शिया तथा कैडेट कनिका ने देश भक्ति गीत प्रस्तुत किये तथा कैडेट राज कुमार ने देश भक्ति से जुडी कविता प्रस्तुत की। कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय के एनसीसी अधिकारी राजीव शर्मा ने धन्यवाद् ज्ञापन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के दौरान डॉ. चंचल शर्मा प्रो.रोहित, सचिन तथा सभी स्टाफ सदस्यों का योगदान रहा।

Leave a Comment