जनता का डर है, या किसी ने बंधक बना के रखे हैं : राजेंद्र वर्मा

Photo of author

By newshimachal24.com



विपुल गुप्ता, सुजानपुर, न्यूज़ हिमाचल 24

कांग्रेस पार्टी के राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश महासचिव राजेन्द्र वर्मा ने कांग्रेस के बर्खास्त बाग़ी  विधायकों से पूछा है कि वे जनता के डर के मारे छुप के बैठे हैं या फिर किसी ने उन्हें बंधक बनाके रखा है ? उन्हें जनता के बीच आने का क्या डर सता रहा है जो वे 21 दिनों से अपने अपने विधानसभा क्षेत्रों में आने की ज़हमत नहीं उठा पाए हैं ।

उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के लिए भारतीय जनता पार्टी की कड़ी भर्त्सना करते हुए कहा है कि  विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता ने जनादेश कांग्रेस पार्टी के लिए दिया था लेकिन भारतीय जनता पार्टी वोटों के बल पर तो सत्तासीन नहीं हो पाई थी बल्कि  नोटों के बल पर सत्ता पाने का उनका प्रयास भी असफल रहा है।

जिन लोगों ने इन बागियों के दम पर प्रदेश सरकार को हर हालत में गिराने का भरोसा दिया था आख़िर वो ही टूट चुका है। लगता है कि अब भारतीय जनता पार्टी भी उन्हें अपने दल में शामिल करने की पक्षधर नहीं है क्योंकि अभी तक भाजपा के किसी भी नेता का ऐसा बयान नहीं आया है कि इन लोगों को भाजपा में शामिल किया जाएगा। उल्टा सुजानपुर भाजपा मंडल के नेता  यहाँ के पूर्व विधायक को भाजपा में शामिल करने बारे अग्रिम विरोध जता चुके हैं ।

स्थिति यह हो चुकी है कि जनाब न इधर के रहे ना उधर के रहे । माननीय सुप्रीम कोर्ट ने भी उनके कृत्य को ग़लत ठहराते हुए उन्हें कोई राहत नहीं दी है । कांग्रेस पार्टी के जिन मतदाताओं का विश्वास इन बागियों ने तोड़ा है उन्हें जनता कभी माफ़ नहीं कर पाएगी ।वर्मा ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में संगठित व सुदृढ़ है तथा इस प्रकरण का कोई असर यहाँ लोक सभा चुनावों में नहीं पड़ेगा। लोकप्रिय मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश में लोक सभा की चारों सीटों पर कांग्रेस पार्टी विजय हासिल करेगी।

Leave a Comment