प्रशासन ने चौगान को बनाया डस्टबिन



सफाई करवाना तो दूर, गन्दगी के लगवा रहे ढेर



विपुल गुप्ता, सुजानपुर, न्यूज़ हिमाचल 24



सुजानपुर के ऐतिहासिक चौगान की हालत दिन प्रति-दिन बद से बदतर होती जा रही है। चौगान में जगह जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं जोकि लोगों ने नहीं खुद प्रशाशन ने लगवाए हैं। आलम यह है की जैसे ही कोई चौगान में दाखिल होता है तो आस पास पड़े कूड़े की बदबू से तंग आकर उसे सांस रोककर वहां से निकलना पड़ता है।

हालांकि पहले यहाँ ऐसी कोई गन्दगी नहीं होती थी लेकिन मार्च महीने में हुए होली महोत्सव के दौरान प्रशासनिक आधिकारियों ने इस जगह को कूड़े के ढेर के लिए चिन्हित कर दिया, परिणाम स्वरुप पूरे होली मेले की गंदगी को यहाँ लाकर इकट्ठा किया जाने लगा। यहाँ हैरानी की बात ये है की चौगान की तरफ जाने वाला ये रास्ता बिलकुल बस स्टैंड के साथ है जहाँ पर पूरा दिन लोगों की आवाजाही लगी रहती है ऐसी जगह पर कूड़ा इकठा करवाने का प्रशाशन का ये फैंसला समझ से परे है।

होली मेले के दौरान भी बाहर से आने वाले लोगों का स्वागत ये कूड़े के ढेर कर रहे थे और अब हालात ऐसे हो गए हैं की अब इस जगह को परमानेंट कूड़ा रखने की जगह बना दिया गया है। सफाई कर्मचारियों की मानें तो उनको प्रशाशन ने यही कूड़े का ढेर लगाने के लिए कहा है। सफाई प्रयवेक्षक को बार बार बोलने पर भी यहाँ से कूड़े के ढेर नहीं हटाए जा रहे हैं और प्रशाशन फिलहाल चुनावी ड्यूटी में व्यस्त हैं। आस पास के दुकानदारों का कहना है की जल्द इस कूड़े के ढेर को हटवा के इस जगह की सफाई कारवाई जाए अन्यथा सभी इस समस्या को लेकर उपायुक्त हमीरपुर के पास जाएंगे।

Scroll to Top