HP17 H 0001 के लिए लगी 60 लाख की बोली



सिरमौर

हिमाचल प्रदेश में गाड़ियों के VIP नंम्बर लेने का क्रेज अभी भी सिर चढ़कर बोल रहा है। पांवटा आरएलए HP17 H 0001 के VIP नम्बर के लिए एक बोलीदाता ने ई-ऑक्शन में गाड़ी नंबर के लिए 60 लाख की बोली लगाई है। जिसको लेकर बोलीदाता ने 1.50 लाख रुपये की सिक्योरिटी मनी भी जमा कराई है।

एसडीएम पांवटा साहिब गुंजीत सिंह चीमा ने बताया कि सेंटर गवर्नमेंट के वेब पोर्टल पर पांवटा साहिब आरएलए में HP17 H 0001 नंबर को लेकर ऑनलाइन बोली रखी गई थी। जिसमें एक व्यक्ति द्वारा 60 लाख रुपए की बोली लगा दी गई है।

उन्होंने बताया कि ई-ऑक्शन में भाग लेने के लिए बोलीदाता को डेढ़ लाख रुपए पहले बतौर सिक्योरिटी जमा करवाने पड़ते हैं, उसके बाद ही किसी नंबर के लिए बोली लगा सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस VIP नम्बर के लिए 5 लाख से बोली शुरू की गई थी। जो 60 लाख रुपये तक पहुंच गई है, जिसको लेकर 3 जुलाई 2024 की तारीख का समय दिया गया है। अगर बोलीदाता 3 जुलाई तक पैसे जमा नहीं करवाता है, तो डेढ़ लाख रुपए भी जब्त कर लिए जाएंगे।

वहीं, दूसरी और यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि बोलीदाता द्वारा गलती से 6 लाख की जगह ₹60 लाख रुपए भर दिए गए हो। क्यों कि ऑनलाइन ई-ऑक्शन में अभी बोली 6 लाख के आसपास पहुंची थी, तभी एकाएक उक्त बोलीदाता ने 60 लाख रुपये भर दिए।

गौरतलब हो कि हिमाचल प्रदेश में इससे पहले भी VIP नंबर के लिए ई-ऑक्शन के माध्यम से एक करोड़ तक की बोली लगाई गई थी। जो सोशल मीडिया में खासी चर्चा का विषय रहा था। हालांकि, उक्त बोलीदाता ने बाद में यह नंबर नहीं लिया था

Scroll to Top