दुष्कर्म पीड़िता , 11वीं कक्षा की नाबालिग छात्रा ने दिया नवजात को जन्म



शिमला

16 वर्षीय नाबालिग किशोरी दुष्कर्म के बाद गर्भवती हो गई। पेट दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में जांच के दौरान इस बात का खुलासा हुआ और उसने बच्चे को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ बताए गए हैं। पीड़िता की शादी नहीं हुई है।

चौंकाने वाली बात यह है कि न तो पीड़िता के परिजनों और न ही उसे खुद गर्भवती होने की जानकारी थी। इस घटना ने पीड़िता के परिवार के लोगों को स्तब्ध कर दिया। पीड़िता 11वीं कक्षा की छात्रा है। मामला शिमला जिला के ठियोग थाना क्षेत्र में सामने आया है। ठियोग पुलिस ने पीड़िता के पिता की तहरीर पर अज्ञात शख्स के विरुद्ध दुष्कर्म की धारा व पोक्सो के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पीड़िता के पिता ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उसकी बेटी 11वीं कक्षा में पढ़ रही है। 3 जुलाई को बेटी के पेट में दर्द उठा इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने स्वास्थ्य परीक्षण कर बेटी को भर्ती कर लिया। इस बीच उसने एक बच्चे को जन्म दिया।

पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी के साथ किसी ने दुष्कर्म किया है, जिससे वह गर्भवती हुई है। ठियोग पुलिस ने शिकायत के आधार पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 65 (1) और पाक्सो अधिनियम छह के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नाबालिग से जुड़ा होने के कारण पुलिस इस मामले में ज्यादा जानकारी सांझा नहीं कर रही है।

इस मामले को लेकर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अज्ञात शख्स के खिलाफ दुष्कर्म व पोक्सो का मुकदमा बनाया गया है। अज्ञात आरोपी का पता लगाया जा रहा है और जल्द उसे गिरफ्त में लिया जाएगा।

Scroll to Top