देहरा के मतदान कर्मियों के लिए ढ़लियारा कॉलेज में दूसरा पूर्वाभ्यास आयोजित

परागपुर:पूजा

देहरा विधानसभा क्षेत्र के तहत पीठासीन अधिकारियों, सहायक पीठासीन अधिकारियों व मतदान अधिकारियों के लिए शुक्रवार को डिग्री कॉलेज ढलियारा में विधानसभा उपचुनाव के लिए द्वितीय पूर्वाभ्यास आयोजित किया गया। इस रिहर्सल कार्यक्रम में लगभग 500 कर्मचारियों ने भाग लिया। देहरा में विधानसभा उपचुनाव को लेकर कर्मचारियों का पहला पूर्वाभ्यास 21 जून को सम्पन्न हुआ था। 8 जुलाई को तीसरी और अंतिम रिहर्सल के बाद पोलिंग टीमें रवाना कर दी जाएंगी।


पूर्वाभ्यास में रिटर्निंग ऑफिसर व एसडीएम देहरा शिल्पी बेक्टा ने कहा कि अधिकारी-कर्मचारी ईवीएम व वीवीपैट के सुगम संचालन के साथ चुनाव आयोग द्वारा मतदान प्रक्रिया को लेकर निर्धारित दिशा-निर्देश की अनुपालना भी सुनिश्चित बनाएं। वहीं उन्होंने कहा कि सभी कर्मी आपसी सहयोग से मतदान प्रक्रिया को सफल बनाएं।


पूर्वाभ्यास में मास्टर ट्रेनर ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से मतदान कर्मियों को ईवीएम और वीवीपैट से संबंधित जानकारी प्रदान की। इसके अतिरिक्त मतदान संपन्न करवाने के लिए चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों व गाइडलाइन्स बारे अवगत करवाया गया। इस मौके पर इलेक्शन डयूटी के लिए तैनात अधिकारियों को ईवीएम और वीवीपैट के संचालन की ट्रेनिंग देने के साथ मतदान के दौरान प्रयोग होने वाले दस्तावेजों बारे भी जानकारी दी गई।

Scroll to Top