संपत्ति देवी मेमोरियल नर्सिंग कॉलेज बिजनी मे मतदाता किये जागरूक।

Photo of author

By newshimachal24.com


किरण राही/पधर (मंडी)।


द्रंग विधानसभा क्षेत्र में आगामी लोकसभा चुनाव – 2024 में मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु मतदान जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।


निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं एसडीएम पधर सुरजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान प्रतिशत बढ़ाने, अधिक से अधिक मतदाताओं को अपने मत के महत्व बारे जागरूक करने हेतू द्रंग विधान सभा में स्वीप टीम के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।


  आज मतदाता जागरूकता अभियान के तहत स्वीप टीम के द्वारा संपत्ति देवी मेमोरियल नर्सिंग कॉलेज बिजनी में छात्र-छात्राओं के साथ मतदान के बारे में विभिन्न जानकारी सांझा की गई। इस अवसर पर नोडल अधिकारी डॉ० कल्याण चंद मडोत्ररा ने बताया की  छात्र-छात्राओं  को शत प्रतिशत मतदान के प्रति जागरूक करवाया  और छात्र-छात्राओं को बताया गया कि किस तरह वह मोबाइल एप वोटर हेल्पलाइन के माध्यम से अपना वोट बना सकते हैं। विद्यार्थियों को बताया गया कि हमारा वोट देश के लिए कितना महत्वपूर्ण है।

विद्यार्थियों से यह भी अपील की गई कि वे इन कार्यक्रमों में जो जानकारी प्राप्त कर रहे हैं, उसे अपने तक सीमित न रखकर अपने अभिभावकों और आस-पड़ोस के मतदाताओं को भी दें। वोट करने से लोकतंत्र को मजबूती प्रदान होती है, इसलिए हर मतदाता को मतदान कर भारत को और मजबूत बनाना चाहिए।
इस अवसर पर कॉलेज के प्रधानाचार्य  डॉ० नेहा ठाकुर व समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

Leave a Comment