पड़ोसी ने दोस्तों के साथ मिलकर रची थी बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या की खूनी साजिश



ब्यूरो।बिलासपुर

बिलासपुर जिला के बरमाणा थाना के अंतर्गत बुजुर्ग दंपती की नृशंस हत्या की गुत्थी को खाकी ने 24 घंटे के भीतर सुलझा लिया है। पुलिस ने हत्या के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने गुनाह भी कबूल कर लिया है। प्रारंभिक जांच  में सामने आया है कि लूटपाट के इरादे से दंपति को मौत के घाट उतारा गया। आरोपियों ने हत्या के लिए दराट का इस्तेमाल किया था। 


आरोपियों की पहचान मृतक दंपत्ति के पड़ोसी भूरा राम (37) पुत्र छोटा राम निवासी भोजपुर, तहसील व जिला बिलासपुर, सुमन कुमार (22) पुत्र चमारू राम निवासी गांव बोही, पोस्ट आफिस बेरल, तहसील अर्की जिला सोलन व मनोज कुमार उर्फ़ मंत्री (34) पुत्र कृष्ण चंद निवासी खारजी, तहसील सदर बिलासपुर के तौर पर हुई है।



पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम पंचायत सिकरोहा में बुजुुर्ग दंपत्ति के शव घर के साथ लगती गौशाला में पड़े हुए हैं। पुलिस ने तुरंत ही मौके का रुख किया। साथ ही डाॅग स्क्वायड व एफएसएल टीम  को मौके पर बुलाया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पाया कि तेजधार हथियार से दंपत्ति को मौत के घाट उतारा गया है। पुलिस को घटनास्थल पर कुछ गहने भी मिले थे, जो इस बात की और संकेत कर रहे थे कि हत्या की वजह लूटपाट या चोरी हो सकती है।


पुलिस ने जब जांच को आगे बढ़ाया तो पता चला कि दंपत्ति घर पर अकेला ही रहता था। बुजुर्ग दंपत्ति के दोनों बेटे कारोबार के सिलसिले में शिमला रहते हैं। दंपत्ति के घर के साथ ही रहने वाले भूरा राम ने वारदात की पटकथा लिखी थी, जिसमें अन्य दो साथी सुमन व मनोज ने उसका साथ दिया था।

पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में ये सामने आया है कि तीनों लूटपाट के इरादे से घर में घुसे थे। इस दौरान जब बुजुर्ग दंपत्ति ने इन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्हें दराट से हमला कर मौत के घाट उतार दिया गया। इसके बाद शवों को गौशाला में ठिकाने लगाया गया।


बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक विवेक चहल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल हत्या में इस्तेमाल हथियार बरामद नहीं हुआ है। पुलिस को मौके से कुछ गहने बरामद हुए हैं, जिसके आधार पर पुलिस तीनों आरोपियों के गिरेबान तक पहुंची है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

Scroll to Top