देहरा हल्के की पंचायतों में खत्म होगा पेयजल संकट मुख्यमंत्री

शिवनाथ और ख़बली पंचायत में रविवार से सुचारू होगी पेयजलापूर्ति

मुख्यमंत्री के निर्देश पर हरकत में जलशक्ति विभाग, प्रतिनिधिमंडल ने बताई थी समस्या

पूजा सूद, देहरा :। देहरा विधानसभा क्षेत्र की पंचायतों में अब पेयजल की किल्लत नहीं रहेगी। शिवनाथ व ख़बली पंचायत में पीने के पानी की समस्या रविवार को खत्म हो जाएगी। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पेयजल संकट पर कड़ा संज्ञान लिया है। शुक्रवार को दोनों पंचायत का प्रतिनिधिमंडल देहरा में मुख्यमंत्री से मिला था। लोगों की समस्या सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने जलशक्ति विभाग के अधिकारियों को तुरंत समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए थे। विभाग ने  हरकत में आते हुए ख़बली व शिवनाथ पंचायत की पेयजल समस्या हल कर दी। दोनों पंचायतों के गांवों को अन्य पेयजल योजनाओं से जोड़ दिया गया है, रविवार से पानी की सुचारू आपूर्ति शुरू हो जाएगी।


विभाग के उच्च अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पेयजल संकट का मूल कारण जाना है। ख़बली व शिवनाथ के अलावा अगर अन्य किसी पंचायत में भी पीने के पानी की आपूर्ति में दिक्कत आ रही होगी तो उसे भी दूर किया जाएगा। उच्च अधिकारियों ने देहरा विधानसभा क्षेत्र में तैनात फील्ड स्टाफ से पेयजल आपूर्ति की जानकारी भी ली है।


मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि लोगों ने उनसे मुलाकात कर पेयजल समस्या के बारे में बताया था। भीषण गर्मी पड़ने के कारण जलशक्ति विभाग की अनेक पेयजल योजनाएं ठप हो गई है। योजनाओं के स्रोत सूखने के कारण दिक्कत आ रही है। उन्होंने लोगों की पेयजल समस्या को दूर करने के निर्देश विभाग के उच्च अधिकारियों को दिए थे, जिस पर अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई की है।


पूरे देहरा विधानसभा क्षेत्र में कहीं भी पीने के पानी की दिक्कत नहीं होगी। विभाग को समस्या का स्थायी समाधान निकालने को भी कहा है। ब्यास नदी से नई योजनाएं बनाकर पेयजल संकट को स्थायी रूप से खत्म किया जाएगा। ब्यास नदी पर बनी पुरानी पेयजल योजनाओं का सुदृढ़ीकरण कर नई तकनीक का इस्तेमाल कर साफ पेयजल लोगों को मुहैया कराएंगे। विभाग के अधिकारियों को देहरा के साथ ही अन्य विधानसभा क्षेत्रों में भी पेयजल की कमी न होने देने के निर्देश दिए हैं।

Scroll to Top